Home Breaking News Chandrapur city@ news • हजरत मखदूम शाहबुद्दीन शाह उर्फ गैबीशाह वली र.अ....

Chandrapur city@ news • हजरत मखदूम शाहबुद्दीन शाह उर्फ गैबीशाह वली र.अ. के दरबार में जिलाधिकारी और पोलिस अधीक्षक ने पेश की चादर

277

Chandrapur city@ news
• हजरत मखदूम शाहबुद्दीन शाह उर्फ गैबीशाह वली र.अ. के दरबार में जिलाधिकारी और पोलिस अधीक्षक ने पेश की चादर

सुवर्ण भारत: शंकर महाकाली (संपादक)

चंद्रपुर:हजरत मखदूम शाहबुद्दीन शाह उर्फ गैबीशाह वली र.अ. इनके उर्स शरीफ के मुबारक मौके पर मोहर्रम की 9 और 10 तारीख यानी 16 जुलाई और 17 जुलाई को चंद्रपुर जेल का प्रवेश द्वार सभी भक्तगणों को दर्शन उपलब्ध कराने हेतु खोला जाता है।

मोहरम की 9 तारीख 16 जुलाई को सुबह 9.45 बजे हजरत मखदूम शाहबुद्दीन शाह उर्फ गैबीशाह वली र.अ. के दरबार में जिलाधिकारी विनय गौडा जी.सी. और पोलिस अधीक्षक मुम्मका सुदर्शन द्वारा कारागार अधीक्षक अनुपकुमार कूमरे की उपस्थिती मे जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन और जेल प्रशासन की ओर से चादर पेश की गयी । उसके पूर्व जेल के प्रवेश द्वार का उद्घाटन चंद्रपुर के जिलाधीश विनय गौडा,और चंद्रपुर पुलिस अधीक्षक मुम्मका सुदर्शन द्वारा किया गया।
दरबार में चादर पेश करने के बाद फातिहा खानी हुई इस शुभ अवसर पर दरगाह सेवक सय्यद रमजान अली, मौलाना तुफैल अहमद, नूर अली,आमिल शेख, नजीर शेख,आसिफ खान पठान, परवेज़ खान (पप्पू), हसन सूर्या,शंकर ढूमने,अरमान अली,दानिश अंसारी, सह इस शुभ अवसर पर चंद्रपुर के उपविभागिय पुलिस अधिकारी सुधाकर यादव, सार्वजनिक बांधकाम विभाग क्रमांक 2 के कार्यकारी अभियंता मुकेशकुमार टांगले, चंद्रपुर शहर पुलिस निरीक्षक प्रभावती एकुरके, वरिष्ठ तुरंग अधिकारी सतीश सोनवणे, कमलाकर मीरासे, नागेश कांबळे, जेलर प्रकाश पाईकराव,महेश कुमार माळी सुभेदार महेंद्र हिरोळे, संजीव हटवादे, गुरुजी, श्रीकांत मुंगले,वसीम राजा सह एस. एम. हकीम.(बाबा हकीम)
विशेष शाखा के दिलीप कुर्झेकर, सुजित बंडीवार,सह अन्य मान्यवर दरगाह मे उपस्थित थे।प्रशासन द्वारा चादर पेश करने के बाद सभी भक्तगणों के लिए जेल का प्रवेश द्वार खोला गया हजारों की संख्या में भकगणो ने दर्शन किए।
हजरत मखदूम शाहबुद्दीन शाह उर्फ गैबीशाह वली र.अ. का दरबार चंद्रपुर की जेल के परिसर में है लाखों की तादाद में यहां भक्तगण बाबा के दर्शन के हेतु अन्य राज्यों से भी आते हैं। मोहर्रम की 9 और 10 तारीख यानी 16 और 17 जुलाई को सभी भक्तगणों के लिए इस जेल का प्रवेश द्वार हजरत बाबा गैबीशाह वली रहमतुल्ला अलैह की मज़ार की ज़ियारत हेतु उन्हे फूल चादर पेश करने हेतु सभी के लिए जेल का प्रवेश द्वार खोला जाता है। यह मात्र विशेष।

भक्तगण जेल के कुएं का पानी पीते है और साथ में भी ले जाते है क्योंकि इस दरगाह पे श्रद्धालुओं की असीम श्रद्धा है।सभी जाति धर्म के लोग इस दरबार में आते है यह विशेष उल्लेखनीय है।
दरगाह के समीप के कुएं के पानी में चमत्कारी शक्ति होने की बात भी भक्तगणों द्वारा कही जाती है । लाखों की तादाद में भक्तगण बाबा के दर्शन के लिए आएंगे और अपने मन की मुरादे पाएंगे ऐसा भी कहा जा रहा है।