Home Breaking News chandrapur @district news • रेलवे सुविधाओं की दृष्टि से चंद्रपुर जिले...

chandrapur @district news • रेलवे सुविधाओं की दृष्टि से चंद्रपुर जिले का होगा पुन: गौरव : हंसराज अहीर केंद्रीय मंत्री..!

73

chandrapur @district news

• रेलवे सुविधाओं की दृष्टि से चंद्रपुर जिले का होगा पुन: गौरव : हंसराज अहीर केंद्रीय मंत्री..!

सुवर्ण भारत: पंकज रामटेके
उपजिल्हा प्रतिनिधी, चंद्रपूर

चंद्रपूर: चंद्रपुर लोकसभा क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण रेलवे ट्रेनों को शुरू करने, कई रेलवे स्टेशन स्टॉप को मंजूरी देने, मुंबई-पुणे के लिए सीधी ट्रेन सुविधा प्रदान करने, विशेष रूप से जिले में रेल यात्रियों की सुविधा के लिए सफलता मिली है. लेकिन कोरोना संकट के बाद लोकसभा क्षेत्र व चंद्रपुर जिले के यात्रियों को फिर से रेल सुविधाओं व सुविधाओं के अभाव का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में यात्रियों को भारी मानसिक व आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने यात्रियों को होने वाली असुविधा को दूर कर जिले में रेल सुविधा बहाल करने का दृढ़ निश्चय एवं विश्वास व्यक्त किया है.

चंद्रपुर जिला रेल सुविधा संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने इस मांग को लेकर आंदोलन की भूमिका निभाई है कि जिले में रेल यात्रियों को रेल सुविधा बहाल की जाए और बंद पड़ी रेलगाड़ियों को चालू किया जाए. 18 मार्च को उन्होंने हंसराज अहीर से मुलाकात की और उन्हें विभिन्न मांगें सौंपी। इस यात्रा पर बोलते हुए, अहीर ने इस प्रतिनिधिमंडल को सभी रुकी हुई ट्रेनों और आवश्यक ठहरावों को बहाल करने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया। हम इन मांगों पर जोर दे रहे हैं और हम महत्वपूर्ण ट्रेनों को सीधे मुंबई और अन्य बंद ट्रेनों से फिर से शुरू करेंगे और भद्रावती, वरोरा और अन्य स्थानों पर ट्रेनों को रोकना भी शुरू करेंगे।