Home Breaking News Chandrapur city@ News • हाजियों का भव्य सत्कार समारोह संपन्न.

Chandrapur city@ News • हाजियों का भव्य सत्कार समारोह संपन्न.

118

सुवर्ण भारत:शंकर महाकाली (संपादक)

चंद्रपुर : चंद्रपुर स्थित रामानंदन लॉन में ४ अगस्त को शाम 7 बजे हाजियों का भव्य सत्कार कार्यक्रम किया गया .यह कार्यक्रम काफी हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ।
हाजी नियाजुल हक की अध्यक्षता में लिए गए इस कार्यक्रम में इस कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि चंद्रपुर शहर महानगरपालिका आयुक्त विपिन पालीवाल,चंद्रपुर के उपविभागीय दंडाधिकारी संजय पवार, कलम मांगे इन्साफ के मुख्य संपादक सय्यद रमजान अली, हज कमेटी के अध्यक्ष एस.एम. हकीम, मुफ्ती औरंगजेब कादरी, मौलाना अब्दुल कदिर,मंच पर प्रमुखता से उपस्थित थे।

कार्यक्रम की शुरुवात तिलावते कुरआनी से की गई । इस सत्कार कार्यक्रम में कुल 102 हाजी और हज्जन साहिबा का स्वागत सत्कार किया गया।

कार्यक्रम के आयोजक हाजी मोहम्मद नियाजुल हक, सरफराजुल हक, एजाजुल हक शहबाजुल हक ने इस कार्यक्रम में आए हुए सभी उपस्थित मान्यवरों का स्वागत किया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चंद्रपुर शहर महानगरपालिका के आयुक्त विपिन पालीवाल ने इस अवसर पर अत्यंत बहुमूल्य मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि सबसे पहले इंसान में इंसानियत होना बहुत जरूरी है हम आप सभी को एक दूसरे के साथ प्यार और मोहब्बत से पेश आना चाहिए। एक दूसरे के दुख दर्द को समझना चाहिए। एक दूसरे के सुख-दुख में सहभागी होना चाहिए। यही इंसानियत का तकाजा है ऐसा कहते हुए इस आयोजित कार्यक्रम की सराहना करते हुए उन्होंने सभी हाजियों को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चंद्रपुर के उप विभागीय दंडाधिकारी संजय पवार ने भी इस शुभ अवसर पर सभी हाजियों की किस्मत को सराहते हुए कहा कि हज किस्मत वालों को ही नसीब होता है और आपको वह उपलब्धि हासिल हुई है मैं आप सभी को इस अवसर पर दिलसे मुबारकबाद देता हूं। ऐसा कहते हुए उन्होंने अपने शब्दों को विराम दिया।
इस कार्यक्रम का संचालन साप्ताहिक कलम मांगे इन्साफ के मुख्य संपादक सय्यद रमजान अली ने शेर शायरिया पेश कर वातावरण को अनुकूल किया। इस कार्यक्रम में विशेषत: एक गरीब होनहार छात्रा सबीहा शेख को आगे की पढ़ाई के लिए₹50000 रुपयों की आर्थिक सहायता (मदद) भी हाजी मोहम्मद नियाजुल हक ने की।
कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन नाहिद हुसैन ने किया।
इस कार्यक्रम में अशफाक भाई, अंजुम गौस, हाजी अब्दुल सलाम, हाजी अहमद शेख,यूसुफ कुरेशी,अब्दुल एजाज,अय्यूब खान,शेखू पटेल, मुजावर अली सह अनेक मान्यवर उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में महिलाओ की भी बड़ी संख्या में उपस्थीती रही जो की विशेष उल्लेखनीय है।
कार्यक्रम के अंत में सभी के लिए दुआएं मांगते हुए यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। सत्कार कार्यक्रम के पश्चात भोजन की व्यवस्था भी की गई थी। जिसमें सभी उपस्थितों ने भोजन का आनंद लिया।