Home कृषी Chandrapur dist@ news • संतोष रावत गोलीकांड मामले में दो भाई गिरफ्तार;...

Chandrapur dist@ news • संतोष रावत गोलीकांड मामले में दो भाई गिरफ्तार; चंद्रपुर जिला पुलिस की सफलता

306

Chandrapur dist@ news
• संतोष रावत गोलीकांड मामले में दो भाई गिरफ्तार; चंद्रपुर जिला पुलिस की सफलता

चंद्रपुर :- जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष वर्तमान अध्यक्ष व कांग्रेस नेता संतोष सिंह चंदेलरावत दिनांक 11/05/2023 को रात 09:15 बजे से 09:30 बजे के बीच सफेद रंग की मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार सवार अज्ञात नकाबपोश हमलावरों ने जान से मारने की नीयत से उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. उस संबंध में थाना मुल में संतोषसिंह चंदेलसिंह रावत की शिकायत पर एप क्रमांक 178/23 धारा 307, 34 बी.डी.वी. भारतीय शस्त्र अधिनियम की धारा 3.25 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

घटना की गंभीरता को देखते हुए चंद्रपुर के पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस अधिकारियों और प्रवर्तकों की कुल 16 टीमों का गठन किया.

जांच के दौरान, यह पाया गया कि आरोपियों ने अपनी पहचान छिपाने के लिए बुर्का पहना था और अपराध में प्रयुक्त वाहन की पहचान छिपाने के लिए फर्जी वाहन नंबर का भी इस्तेमाल किया था। आरोपी और वाहन की तलाशी अभियान के दौरान विभिन्न जांच टीमों द्वारा कुशल पूछताछ की गई। इस टीम द्वारा की गई कुशल जांच के दौरान राजवीर कुंवरलाल यादव उम्र 36 वर्ष व उनके भाई अमर कुंवरलाल यादव उम्र 29 वर्ष दोनों चंद्रशेखर आजाद चौक बाबूपेठ चंद्रपुर को हिरासत में लेकर गहनता से पूछताछ की गई तो उसने जुर्म कबूल कर लिया।

प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपितों ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर पैसे लिए थे, लेकिन उन्हें नौकरी नहीं दी गई और बार-बार मांगने पर ली गई राशि वापस नहीं की गई. हालांकि आरोपी से अपराध के सभी पहलुओं में आगे की पूछताछ जारी है.

उक्त अपराध की आगे की जांच पोलिसअधीक्षक रविंद्र सिंह परदेशी के मार्गदर्शन में सुशीलकुमार नायक उपविभागीय पुलिस अधिकारी, गढ़चांदूर द्वारा तहक़ीलत चालू है.आयुष नोपानी उपविभागीय पुलिस अधिकारी वरोरा, मल्लिकार्जुन इंगळे,उपविभागीय पुलिस अधिकारी मूल, पो.नि.संतोषसिंह राजपूत, थाना चंद्रपुर सिटी, पो.नि महेश कोंडावर स्थानीय अपराध शाखा चंद्रपुर, पो.नि सुमित परतेकी थाना मुल के साथ-साथ स्थानीय अपराध शाखा, थाना मुल, पोंभुरना, गोंदपिंपरी, सावली, पथरी, उमरी पोतदार, कोठारी, सिंदेवाही, बल्लारशाह, चंद्रपुर शहर के पुलिस अधिकारियों और प्रवर्तकों ने अथक परिश्रम के साथ इस चुनौतीपूर्ण अपराध को उजागर किया है.